कल मुख्यमंत्री देंगे इंद्री सब डिविजन अस्पताल और सीएचसी कुंजपुरा की सौगात

0
25

इंद्री में 1241.68 लाख की लागत से तैयार हुआ है 50 बैड का अस्पताल

कुंजपुरा में 238 लाख की लागत से तैयार हुआ है 30 बैड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

बी ई आई न्यूज़ नेटवर्क
विजय काम्बोज

करनाल || उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए संकल्पित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुवार को करनालवासियों को सब डिविजन सिविल अस्पताल इंद्री और सीएचसी कुंजपुरा की सौगात देंगे। इससे इन क्षेत्रों के लोगों को काफी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री यमुनानगर से वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से करनाल के इन दोनों अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे।
उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि इंद्री में बनकर तैयार हुआ 50 बैड का सब डिविजन अस्पताल 1241.68 लाख की लागत से तैयार हुआ है। इस अस्पताल में 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी। गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी की 24 घंटे सुविधा होगी। उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि इस अस्पताल में ओपीडी सेवाएं, आईपीडी सेवाएं, लैब, आईसीटीसी सेवाएं, डॉट सेंटर, डेंटल सर्विस, फैमिली प्लॉनिंग सेवाएं व एनसीडी क्लीनिक आदि की सेवाएं उपलब्ध होंगी। इस अस्पताल के उद्घाटन से क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ मिलेगा।
उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुंजपुरा की भी सौगात देंगे। उन्होंने बताया कि 30 बैड का यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 238 लाख की लागत से तैयार हुआ है। इस अस्पताल में 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी। गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी की 24 घंटे सुविधा होगी। इस सीएचसी में जन्म-मृत्यु रजिस्ट्रेशन सेवाएं, आईसीटीसी सेवाएं, डॉट सेंटर, डेंटल सर्विस, फैमिली प्लॉनिंग सेवाएं व एनसीडी क्लीनिक आदि की सेवाएं उपलब्ध होंगी। उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री करनाल जिले को निरंतर नई-नई परियोजनाओं की सौगात दे रहे हैं।