सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए अनेकों विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाएं चलाई है:-विधायक रामकुमार कश्यप

0
33

इन्द्री(विजय काम्बोज) उपमंडल के गांव गुढा में वाल्मीकि समाज के लोगों ने मिलकर वाल्मीकि समाज सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विधायक रामकुमार कश्यप ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और वाल्मीकि समाज सम्मान कार्यक्रम आयोजित करने पर वाल्मीकि समाज के लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि संगठित समाज ही हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकता है।
विधायक रामकुमार कश्यप ने वाल्मीकि समाज सम्मान कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा की प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया  कि सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए अनेकों विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाएं चलाई है। उन्होंने बताया कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरूषों के आगे बढक़र कार्य कर रही है और प्रदेश सरकार ने चुनावों में महिलाओं की भागीदारी निश्चित करने पर उन्हें और आगे बढऩे का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र सरकार की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है और इस योजना के तहत जिस परिवार की वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रूपये ेसे कम है उस परिवार को सरकार की जनहित योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा।

वैन में सवार ड्राइवर सहित 4 लोगों की मौत

विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार ही ऐसी सरकार है जो हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर जनकल्याणकारी योजनाएं बनाती है और उन्हें लागू कर उनका लाभ घर-घर तक पहुंचाने का काम करती है। उन्होंने ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने प्रदेश के नागरिकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए चिरायु योजना को हरियाणा में शुरू किया गया है। उन्होंने बतया कि आयुष्मान भारत योजना का अंत्योदय परिवार तक विस्तार करने की हरियाणा सरकार की ओर से शुरू की गई चिरायु योजना स्वास्थ्य सेवा के रूप में अंत्योदय परिवारों के स्वास्थ्य लाभ की दिशा में अहम कदम है। गरीब व जरूरतमंद लोगों को सहयोग देने के उद्देश्य से कल्याणकारी जनहितकारी योजनाओं को राज्य सरकार द्वारा संचालित किया जा रहा है। यह योजना भी जन सेवा को समर्पित की गई है चिरायु योजना हरियाणा के माध्यम से नागरिकों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं का लाभ राज्य सरकार द्वारा पहुंचाया जाएगा ताकि राज्य के नागरिकों को अपनी बीमारी का इलाज करवाने के लिए किसी भी आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े।

धान की बोरियों से ओवरलोडिड ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाईक को मारी टक्कर

विधायक राम कुमार कश्यप ने बताया कि गत दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा में बजट पेश किया जिसमें किसी प्रकार के टैक्स में कोई बढोतरी नहीं की गई है और न ही कोई अन्य टैक्स लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने बजट में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रो के प्रदेश में बुजुर्गों की बुढापा पैशन आदि में बढ़ोतरी कर बुजुर्गों को एक बहुत बडी सौगात दी है। उन्होंने बताया कि बजट में बुढापा पैंशन में 250 रूपये की बढोतरी की है और अब बुढापा पैंशन बढक़र 2750 रूपये होगी। इस मौके पर वाल्मीकि समाज के लोगों ेने अपनी मांगें रखी जिस पर विधायक ने वाल्मीकि समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को जल्द पूरा करने का प्रयास करेंगे।
इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठï कार्यकर्ता रमन कुमार, राकेश पाल, वाल्मीकि समाज के वरिष्ठï व्यक्ति पाला राम, सुरज बिढलान, ओम प्रकाश, सुलेख चन्द, श्याम लाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहें।

20को देशभर के किसान करेंगे संसद कूच: रतनमान