देश को आजाद कराने के लिए हमारे असंख्य वीरों ने अपना बलिदान दिया:-विधायक रामकुमार कश्यप

0
65

इन्द्री(विजय काम्बोज) भारत नव निर्माण सेना द्वारा ब्राह्मïण धर्मशाला में हर वर्ष की भान्ति शहीद चन्द्रशेखर आजाद का बलिदान दिवस कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत नव निर्माण सेना के अध्यक्ष धर्मपाल शाडिल्य ने की। बलिदान दिवस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा के पूर्व राष्टï्रीय (संगठन)महासचिव संजय विनायक जोशी एवं विधायक रामकुमार कश्यप ने शिरकत की और वीर शहीदों   को नमन करते हुए उनकी जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। बलिदान दिवस पर बोलते हुए विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि देश को आजाद कराने के लिए हमारे असंख्य वीरों ने अपना बलिदान दिया। इसलिए आजादी की लड़ाई में हमारे शहीदों की अहम भूमिका रही है।

उन्होंने कहा कि हमें अपने युवाओं को शहीदों के बलिदान के बारे अवगत करना होगा ताकि हमारे युवा शहीदों के बलिदान से प्रेरणा लेकर देशहित में अपना अहम योगदान दे सकें और हमारी आने वाली पीढियां शहीदों को याद रख सकें। उन्होंने कहा कि हम चाहे किसी भी क्षेत्र में कार्य करें, यदि हम समाज एवं देश को आगे बढ़ाने की सोच रखेंगे तो अवश्य ही हमारा समाज व देश आगे बढेगा। इसलिए समाज व देशहित के प्रति हमारी सोच सकारात्मक होनी चाहिए। रामकुमार कश्यप ने कहा कि हमारे खान-पान, वातावरण दूषित हो गया है, जिसकी वजह से हमें भयानक बिमारियों का सामना करना पड़ रहा है। यदि हम यह प्रण कर ले कि हमें अपना वातावरण स्वच्छ रखना है तो हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने होगें और अपने खान-पान में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि यदि हम स्वस्थ होगें तभी देश व समाज के बारे में सोच सकते हैं। हमें प्राकृतिक खेती को अपनाना होगा और इसके साथ-साथ मोटे अनाज का इस्तेमाल करना होगा।
भाजपा के पूर्व राष्टï्रीय संगठन महासचिव संजय विनायक जोशी ने बलिदान दिवस समारोह में चन्द्रशेखर आजाद की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए शहीद के जीवन से जुड़ी बातों को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि बलिदानियों के बलिदान व उनकी देशभक्ति के प्रति सकारात्मक सोच को आज सारा देश याद रखता है इसलिए जो व्यक्ति अपने देश व समाज के लिए अच्छी सोच रखता है, देश व समाज भी उसको हमेशा याद रखता है। इसलिए हमें देशहित में कदम उठाने होगें ताकि हमारा देश उन्नति कर सकें। उन्होंने कहा कि जो समाज अपने इतिहास पुरूषों को याद करके आने वाला भविष्य तय करता है, उससे देश व समाज का भविष्य भी उज्जवल होता है। उन्होंने बलिदान दिवस समारोह के आयोजकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि मिलती है। बलिदान दिवस कार्यक्रम में ब्राह्मण सभा ने भाजपा के पूर्व राष्टï्रीय संगठन महासचिव संजय विनायक जोशी को शॉल व चन्द्रशेखर का चित्र देकर सम्मानित भी किया गया।
इस मौके पर मंहत बीरनाथ, रतन गिरी, ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेन्द्र भूषण शर्मा,  सुभाष शर्मा, धर्मपाल आर्य, रामपाल चहल, सुनील पंवार, सतपाल शर्मा, डॉ. सुभाष शर्मा, डॉ.हरबंश भारद्वाज, ऋषि पाल शर्मा, रघुबीर बतान, पूर्व मंत्री भीमसेन मेहता सहित ब्राह्मण सभा के पदाधिकारी एवं सदस्यगण भी उपस्थित रहें।

कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को अनिल विज ने ढोंग करार दिया